A.Kumar

Boosts immunity इसमें अनार से सत्रह गुना अधिक एंटीऑक्सीडेंट और संतरे से आठ गुना अधिक विटामिन सी होता है।

आंवले: आपके स्वास्थ्य के लाभों का खजाना

Aids decongestion आंवले का उपयोग आमतौर पर खांसी, ब्रोंकाइटिस और अन्य श्वसन रोगों के इलाज के लिए किया जाता है।

Helps manage weight आंवले का रस पाचन में सहायता और चयापचय को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।कई लोग वजन नियंत्रित करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।

Helps manage chronic illnesses आंवले में क्रोमियम भी होता है जो शरीर को इंसुलिन के प्रति अधिक प्रतिक्रियाशील बनाने में मदद करता है

Prevents constipation आंवले की उच्च फाइबर सामग्री कब्ज के लिए एक उत्कृष्ट उपाय मानी जाती है। सूखे आंवले के पाउडर का उपयोग हाइपरएसिडिटी के इलाज और पेट के अल्सर को रोकने के लिए भी किया जा सकता है

Naturally purifies blood आंवले में मौजूद विटामिन सी की उच्च मात्रा शरीर की रक्त वाहिकाओं को मजबूत और मोटी बनाती है। यह हमारे शरीर को डिटॉक्सीफाई करता है।

Improved skin quality सबसे अच्छे एंटी-एजिंग फलों में गिना जाने वाला आंवला में विटामिन सी होता है आंवले के रस में शहद मिलाकर सेवन करने से आपकी त्वचा चमकदार और स्वस्थ हो सकती है।

Improved hair quality आंवला बालों के लिए एक सिद्ध टॉनिक है रूसी को कम करते हैं और बालों के रोमों को मजबूत करते हैं।आंवला एक प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में भी काम करता है।

Improved eyesight आंवले में मौजूद उच्च कैरोटीन सामग्री आंखों की रोशनी में सुधार के लिए जिम्मेदार है।आंवला इंट्राओकुलर तनाव, मोतियाबिंद जैसी स्थितियों से लड़ने में मदद करता है

Eases pain इस फल का उपयोग जोड़ों के दर्द, मुंह के अल्सर और गठिया से पीड़ित लोगों द्वारा प्राकृतिक उपचार के रूप में किया जाता है।